Top 10 ideas

हमारे विद्यालय की पिकनिक । हिंदी निबंध

हम सभी बच्चों को एक पत्र मिला, जिसमें पिकनिक में जाने के बारे में लिखा था। घर आते ही मैंने उस पत्र को अपनी मां को दिखाया, पत्र पढ़ते ही पहले मां ने मना किया, मेरे बहुत मनाने के बाद मेरे माता पिता पिकनिक भेजने को राजी हो गए। मैंने अपने दोस्त को फोन लगाया यह बताने के लिए कि मैं भी रविवार को उनके साथ पिकनिक पर जाने वाला हूं, वे लोग बहुत खुश हो गये। रविवार को हमारी स्कूल की बस हमें लेने आई। मेरी मां ने मुझे बहुत सारी खाने व पीने की चीज़ें दे रखी थी। स्कूल की बस मेरे घर के पास आकर रुकी, जब मैंने अपने दोस्तों को बस पर बैठे हुए देखा तो मैं और भी खुश हो गया। बस हमें पिकनिक वाली जगह ले गई। वहां पर हमने बहुत बड़ा मानव निर्मित तालाब देखा, वहाँ और भी लोग अपने परिवार के साथ आए हुए थे। लेकिन हम अपनी कक्षा अध्यापिका के साथ आए हुए थे। हमारी अध्यापिका ने हमें एक साथ गोला बनाकर बैठने को बोला और हम सभी बच्चे गोला बनाकर बैठ गए। फिर हमने अपना नाश्ता किया, जो की बहुत ही मजेदार था। हमने वहाँ पर खूबसूरत नज़ारे देखे और उसके बाद तालाब पर भी नहाएं। घर आते समय हम बच्चों ने मिलकर अंताक्षरी खेली और खूब मज़े किए। दोस्तों के साथ पिकनिक जाकर मुझे काफी अच्छा लगा। मुझे आशा है कि मैं हर साल विद्यालय की तरफ से पिकनिक पर जा पाऊंगा।

Leave a comment